Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsआध्यात्मिकउत्तराखंडटिहरी गढ़वालदिन की कहानीविशेष कवर

जिलाधिकारी ने रविवार दोपहर को थौलधार विकासखंड के कागुंड़ा धाम पहुंचकर कृष्ण स्वरूपा भगवान नागराजा का लिया आशिर्वाद ,मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणा के सम्बंध में कही ये बातें।

जिलाधिकारी टिहरी मयूर दिक्षित के द्वारा  रविवार दोपहर को थौलधार विकासखंड के कागुंड़ा धाम पहुंचकर कृष्ण स्वरूपा भगवान नागराजा का आशिर्वाद लिया।

जिलाधिकारी ने कागुड़ा पहुंच कर सर्वप्रथम भगवान कागुड़ा नागराजा के मन्दिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की और भगवान नागराजा का आशिर्वाद लिया।

उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी की कागुड़ा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की 2 जनवरी 2024 की घोषणा के क्रम में आज कागुंड़ा पहुंचकर निरीक्षण किया गया ।

उन्होंने कहा कि कागुंड़ा बेहद ही खूबसूरत स्थल है कांगुड़ा पर्यटन स्थल के रूप में कैसे विकसित हो सकता है इसी क्रम में आज पर्यटन स्थल का निरीक्षण कर लोगों से चर्चा की गई जिसमे पर्यटन स्थल का सौन्दरीयकरण ,पर्यटन स्थल के आस पास लाइटिंग व्यवस्था, व्यू प्वाइंट का निर्माण, जैसे निर्माण कार्यो के लिए प्रस्ताव तैयार किये जायेंगें ।

इसके लिए सरकार के द्वारा पर्यटन विभाग को नोडल एजेन्सी बनाया गया है।

आगे मुख्यमंत्री जी के द्वारा इस सम्बन्ध में जो भी दिशा निर्देश प्राप्त होगें उसी अनुसार आगे कार्य किये जाएंगे कागुंड़ा के नव निर्मित मन्दिर में सौन्दर्यकरण हेतु 10 लाख रूपये की धनराशि दी गई है।

फिर भी जनता के द्वारा जो भी बात रखी जा रही है जिसमें कागुंड़ा पम्पिगं पेयजल योजना , मन्दिर जाने का एप्रोच रूट , पर्यटन विभाग के मैप पर कागुंड़ा पर्यटन स्थल के रूप मे दर्शाने से सम्बंधित बात रखी गई सभी बिन्दुओं से सम्बंधित रिपोर्ट तैयार कर शासन के पास भेजी जाएगी इससे पूर्व जिलाधिकारी द्वारा बंगियाल – ज्वारना मोटर मार्ग का निरीक्षण किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि उक्त मोटरमार्ग के सम्बन्ध में लोगों के द्वारा जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त मार्ग पर जो डामरीकरण का कार्य गतिमान है उसमें करीब दो किलोमीटर का हिस्सा कच्चा छूट रहा है जिसे कि अपने स्तर से पूरा करने का निवेदन किया गया ।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी के द्वारा कहा गया कि सड़क निर्माण में जो कार्य गतिमान है सम्बंधित विभाग को उसे जल्द पूरा करने को कहा गया है और जो हिस्सा छूकर रहा है उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएगा ।

इस मौके पर विशाल भण्डारे का भी आयोजन किया गया। इस मौके पर
मुलायम सिंह रावत , प्रीतम रावत , विनोद भट्ट, राकेश भट्ट, दिलवर रावत, प्रेम लाल जुयाल, विरेन्द्र भट्ट ,प्रेम लाल भट्ट, भगवती भट्ट, राजेन्द्र कोहली,विनोद , अजित , नरेश, राजस्व कानूनगो ब्रिजेन्द्र रमोला थानाध्यक्ष छाम सुखपाल मान आदि मौजूद रहे।

Related posts

बड़ी ब्रेकिंग:-जवाहर नवोदय विद्यालय में एक साथ 85 बच्चों को कोरोना ने लिया अपनी करवट में

khabargangakinareki

Mohan Singh Rawat: Uttarakhand के पूर्व मंत्री का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार, CM Dhami ने जताया शोक

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-धामी कैबिनेट के अहम फैसले।

khabargangakinareki

Leave a Comment