Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsअपराधउत्तराखंडटिहरी गढ़वाल

टिहरी पुलिस द्वारा टारजन गैंग के सरगना वांछित ईनामी अभियुक्त को तमंचे के साथ किया गया गिरफ्तार ।

टिहरी पुलिस द्वारा टारजन गैंग के सरगना वांछित ईनामी अभियुक्त को तमंचे के साथ किया गया गिरफ्तार ।

ग्राम प्रधान क्वीडांग श्री दीवान सिंह द्वारा दिनांक 15.09.2024 की रात्रि को उनके गांव के मां भुवनेश्वरी देवी मन्दिर का अज्ञात चोरों द्वारा ताला तोडकर मन्दिर मे रखे चांदी के छत्र दान पात्र में रखी नगदी व मन्दिर में रखे अन्य सामान के चोरी होने के सम्बन्ध में थाना घनसाली पर मु0अ0सं0 32/2024 अन्तर्गत धारा 305(डी), 331(4) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया गया था । धार्मिक स्थल में हुई उक्त चोरी से ग्रामीणों में घटना को लेकर काफी रोष था ।

जिसके चलते चोरी की बढती घटनाओं के अनावरण हेतु आयुष अग्रवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरीगढ़वाल के आदेशानुसार अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी टिहरी के पर्यवेक्षण में थाना घनसाली थाना लम्बगांव #व_सीआईयू_शाखा_की_संयुक्त_टीम_गठित_की_गयी।*

उपरोक्त गठित टीम द्वारा गहन पतारसी सुरागरसी व पूर्व चोरों के बारे में जानकारी लेकर अथक प्रयास से दिनांक 18.09.2024 को मन्दिर में हुई चोरी की उक्त घटना में संलिप्त अभियुक्त विशाल को मन्दिर मे हुई चोरी के सामान व अवैध तमंचा 315 बोर व 02-कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया ।
बताया जा रहा है कि अभियुक्त विशाल टारजन गैंग के सदस्यों का मुखिया है तथा पूर्व में हुई थाना क्षेत्रान्तर्गत चोरिंयों के मुकदमों में भी वांछित अभियुक्त है ।
इसके अन्य साथीगण पूर्व में गिरफ्तार किये जा चुके हैं तथा इसकी गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 5000/- रु0 का पुरुस्कार भी घोषित किया गया है ।

अभियुक्त विशाल अपने सगे भाई राकेश व विनोद के साथ मिलकर विगत कई वर्षों से चोरी की घटनाओं को अन्जाम देता रहा है । इनके द्वारा अपना टारजन नाम से एक गैंग बनाया गया है ।
अभियुक्तगण का घर मुख्य सडक से लगभग 04 किमी0 ग्राम होल्टा के पास एकान्त में घने जंगल की चोटी पर है तथा अभियुक्त गण वहां की भौगोलिक परिस्थितियों का फायदा उठाकर आने-जाने वाले किसी भी अंजान व्यक्ति को देखकर भनक लगते ही फरार हो जाते हैं ।
जिस कारण अभियुक्तगण उपरोक्त की गिरफ्तारी चुनौतीपूर्ण बनी रही ।

जनपद टिहरी गढ़वाल के अतिरिक्त जनपद रुद्रप्रयाग में भी अन्य घटनाओं को अन्जाम दिया गया है ।
पूछताछ में गिरफ्तार शुदा अभियुक्त द्वारा यह भी बताया गया कि हाल में ही दिनांक 04.09.2024 की रात्रि को अगस्तमुनि बाजार, जनपद रुद्रप्रयाग में स्थित गढवाल ज्वैलर्स के यहां भी हमारे द्वारा चोरी की गयी है ।

नाम व पता अभियुक्त – विशाल पुत्र प्रेम सिंह, उम्र- 31 वर्ष, निवासी ग्राम होल्टा पट्टी नैलचामी, घनसाली।

बरामद माल का विवरण-
1-ग्राम क्वीडांग के माता के मन्दिर से चोरी हुए 08 चांदी के छत्र , दान पात्र से चोरी हुई धनराशि रु0 5500/- व मन्दिर का अन्य सामान
2-थाना घनसाली पर पंजीकृत मु0अ0सं0 24/2024 में चोरी हुआ घरेलू सामान आदि ।
3- थाना घनसाली पर पंजीकृत मु0अ0सं 31/2024 की घटना में चोरी हुए कांसे , पीतल व स्टील के बर्तन आदि ।
4- थाना चम्बा में पंजीकृत मु0अ0सं0 51/2023 मे चोरी हुआ मोबाईल फोन ।

पुलिस_टीम_थाना_घनसालीः-

1. थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल,2. उ0नि0 सुनील कुमार,3. उ0नि0 रविन्द्र डोभाल 4.अ0उ0नि0 शिवशंकर उनियाल, 4. अ0उ0नि0 भाष्कर सिंह, 5. अ0उ0नि0 डबल सिंह चौहान 6. हे0का0 विनोद कुमार, 7. हे0का0 सचिन रावत ,8. हे0का0 शुभकरणपाल,9. कानि0 लक्ष्मण प्रसाद,10. कानि0 विरेन्द्र नेगी 11.कानि0 रोहित सिंह 12.का0 कुलवीर सिंह 13. एचजी रोहित कुमार ।

SOG_टीम-
1. श्री ओमकान्त भूषण, 2.कानि0 आशीष नेगी, 3.का0 नज़ाकत अली ।

पुलिस_टीम_थाना_लम्बगांव ।
1.शांति प्रसाद चमोली , 2. का0 नीरज ।

Related posts

Uttarakhand की ऊर्जा समस्या: जलविद्युत में लक्ष्य से छोटा उत्पाद, 2200 MW परियोजनाओं में केंद्रीय पूल की पत्रों में फंसी हुई हैं।

khabargangakinareki

CAYU द्वारा महत्वपूर्ण कदम: Cricket ट्रायल के लिए निवास प्रमाणपत्र अनिवार्य, बाहरी राज्यों के खिलाड़ियों को प्रभावित करना

khabargangakinareki

Uttarakhand Cabinet का पदोन्नति मानदंड में ढील देने का निर्णय हजारों कर्मचारियों को राहत प्रदान करता है, जो 1 July, 2023 से प्रभावी होगा

khabargangakinareki

Leave a Comment