Khabar Ganga Kinare Ki
Breaking Newsउत्तराखंडटिहरी गढ़वालविशेष कवर

आयुष अग्रवाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी द्वारा किया गया इस थाना और चौकी का औचक निरीक्षण ।डायल सेवा 112 के संबंध में दिए गए सख्त निर्देश।

आयुष अग्रवाल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया थाना कैम्पटी और चौकी धनौल्टी का औचक निरीक्षण ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी
गढ़वाल आयुष अग्रवाल द्वारा सर्वप्रथम थाना कैम्पटी पर सलामी ली गई और सलामी गार्ड का निरीक्षण किया गया। तदुपरांत थाने का भ्रमण किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना केम्प्टी के निरीक्षण के दौरान थाना भवन परिसर का भ्रमण कर थाने में बने बैरकों का भी निरीक्षण किया गया, थाने के मैस का निरीक्षण कर कर्मचारियों के भोजन की व्यवस्था की जानकारी ली।

थाना अभिलेखो, महिला हेल्प डेस्क व माल रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया तो सभी अभिलेख अध्यावधिक होने पाये गये ।

भविष्य में सभी अभिलखों को इसी प्रकार अध्यावधिक रखने हेतु निर्देशित किया गया।

मालगृह के निरीक्षण के दौरान
मालखाने में रखे मालों के रखरखाव एवं मालों के निस्तारण एवं संपूर्ण सरकारी संपत्ति की जानकारी ली गई , थाना पर उपलब्ध सरकारी संपत्ति व असलाह तथा दंगा नियंत्रण उपकरण, आपदा उपकरण आदि का निरीक्षण किया गया।
थाने पर लंबित माल मुकदमाती, लावारिस , कुर्की आदि मालों का निरीक्षण किया गया।

मालों के रखरखाव के संबंध में आवश्यक आदेश निर्देश दिए गए।

एमवी एक्ट, लावारिश व अभियोगों से संबंधित मालों का शीघ्र निस्तारण व नीलामी प्रक्रिया किये जाने हेतु मालखाना मोहर्रिर को निर्देशित किया गया ।

कार्यालय/कंप्यूटर कक्ष तथा
सीसीटीएनएस का निरीक्षण करते हुए सीसीटीएनएस के सम्बन्ध में सभी अधिकारी व कर्मचारी गणों को उक्त सॉफ्टवेयर में निरंतर रूप से कार्य किए जाने हेतु निर्देशित किया गया तथा NCRB पोर्टल, सीएम पोर्टल, ICJS, CRI-MACK, ITSSO, NDSO, उत्तराखण्ड पुलिस एप आदि पोर्टलों में निरन्तर कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया व आनलाईन के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों तथा चरित्र सत्यापन आदि को निश्चित समयावधि संबंधित अधिकारी/ विभाग को रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया गया ।

इसके अतिरिक्त *1905* पर प्राप्त होने वाले सूचनाओं के सम्बन्ध में लाग एन्ट्री हेतु शिकायतकर्तों से पोर्टल के माध्यम से वार्ता कर शिकायत का निस्तारण किस प्रकार से किया जाए बताया गया ।

लंबित शिकायतों के निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जनता के साथ सौहार्द पूर्ण आचरण रख कर, पुलिस बल को उच्च मनोबल के साथ कर्तव्य निर्वहन करने हेतु प्रेरित किया।

वहीं उनके द्वारा सख्त निर्देश दिए गए *कि 112* की सूचना पर बिना विलंब के पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे।
यदि किसी चौकी छेत्र, थाना छेत्र में मार्ग अवरूद्ध होता है तो तत्काल मैसेज सर्कुलेट किया जाए, ताकि आमजन को समय से जानकारी हो सके।

आबकारी के पुराने मालों में परिक्षण रिपोर्ट एवं नमूना माल सुरक्षित रखकर शेष माल के निस्तारण हेतु त्वरित करवाही के आदेश दिए।
वहीं उनके द्वारा थाने पर पुलिस बल का सम्मेलन भी लिया गया और उनकी समस्याएं पूछी गईं, वहीं उनके द्वारा पुलिस बल को आश्वासन दिया गया कि पुलिस कर्मगण की शिकायतों/ समस्याओं का यथोचित निराकरण किया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand: विश्व हिन्दू परिषद के खर्च पर 1500 भक्तों को विशेष ट्रेन से Ayodhya पहुंचाएगी, Shri Ram जन्मभूमि मंदिर की यात्रा के लिए

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-मतगणना के लिए कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण।

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:-लकड़ी से भरा ट्रक पलटा , चालक ने कूद कर बचाई जान

khabargangakinareki

Leave a Comment