Khabar Ganga Kinare Ki
उत्तरकाशीउत्तराखंड

2023 Guru Nanak Jayanti: राज्यपाल Gurmeet Singh ने गुरु पर्व पर Gurudwar Sahib में टेका मत्था, कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकालने की कामना की।

2023 Guru Nanak Jayanti: राज्यपाल Gurmeet Singh ने गुरु पर्व पर Gurudwar Sahib में टेका मत्था, कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकालने की कामना की।

Dehradun : Guru Nanak Jayanti 2023, गुरु पर्व के अवसर पर Uttarakhand के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल Gurmeet Singh (सेवानिवृत्त) सोमवार को नानकसर सतसंग सभा Gurdwara Sahib, Raipur रोड, Dehradun पहुंचे और कीर्तन कार्यक्रम में भाग लिया।

Guru Nanak Dev Ji के प्रकाश पर्व के अवसर पर राज्यपाल ने देश और राज्य के लोगों की सुख, समृद्धि और समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि Guru Nanak Dev के ज्ञान का प्रकाश अभी भी पूरी मानवता को रोशन कर रहा है।

सबसे बड़ा संदेश इसके मूल मंत्र में दिया गया है

Guru Nanak Dev Ji ने मानवता, वैश्विक भाईचारे, एकता और सेवा का संदेश दिया जो आज भी प्रासंगिक है। राज्यपाल ने कहा कि Guru Nanak Dev द्वारा अपने मूल मंत्र ‘हर कोई अच्छा है, और सब कुछ आपका है’ में दिया गया संदेश सबसे बड़ा संदेश है।

सुरंग में फंसे श्रमिकों के सुरक्षित मार्ग के लिए प्रार्थना

इस अवसर पर राज्यपाल ने Uttarkashi की Silkyara सुरंग में फंसे श्रमिकों के जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर निकलने की भी प्रार्थना की।

राज्यपाल ने कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए सभी एजेंसियों द्वारा बहुत ही सुनियोजित तरीके से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। एजेंसियां भी कई विकल्पों पर प्रयास कर रही हैं।

श्रमिकों को सुरक्षित निकालने को प्राथमिकता

Uttarakhand के राज्यपाल ने कहा कि इस समय सर्वोच्च प्राथमिकता सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालना है। राज्यपाल ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि सभी श्रमिक जल्द ही कुशलता से बाहर निकल जाएंगे। इस अवसर पर राज्यपाल की पत्नी श्रीमती Gurmeet Kaur, Gurdwara प्रबंधन समिति के सदस्य और कई श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related posts

अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी को स्मृति चिन्ह व सॉल भेंट कर दी स्थानांतरण की विदाई

khabargangakinareki

ब्रेकिंग:- 36 न्याय पंचायतों में आपदा प्रबन्धन, वनाग्नि,प्राथमिक उपचार,सी.पी.आर,आग,भूकंप रोधी भवन निर्माण विधि एवं कोविड संक्रमण के रोकथाम सम्बन्धी प्रशिक्षण/जनजागरूकता कार्यक्रम शुभारंभ।

khabargangakinareki

केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से एम्स संस्थान ने कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर मीनू सिंह के मार्गदर्शन में सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ड्रोन आधारित स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने व आपात स्थिति में दवाएं उपलब्ध कराने के लिए ड्रोन का सफल ट्रॉयल किया।

khabargangakinareki

Leave a Comment